मनोरंजन

यूट्यूब के 10 सबसे पॉपुलर वीडियो, एक वीडियो के तो 500 करोड़ से भी ज्यादा व्यू

दुनिया की दूसरी सबसे पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब पर व्यूज का खेल सबसे शानदार होता है यहाँ कुछ लोग कुछ हजार व्यू के लिए अपनी पूरी जान लगा देते है वही म्यूजिक कंपनी कुछ घंटो में मीलियन्स के आकड़े को पार कर लेती है।  यूट्यूब पर हर मिनट में 400 घंटे से अधिक के वीडियो उपलोड किये जाते है।

इस उपलोड होने वाले कंटेंट में टीवी शो, वीडियो क्लिप , मूवी ट्रेलर डॉक्यूमेंट्री फिल्म्स ऑडियो रिकॉर्डिंग (पॉडकास्ट ) ,लाइव स्ट्रीम , वीडियो ब्लॉग्गिंग शार्ट ओरिजिनल वीडियो , एजुकेशन वीडियो और म्यूजिक वीडियो तक का उपलब्ध होता है लेकिन यूट्यूब पर हमेशा से ही म्यूजिक वीडियो का प्रभाव सबसे ज्यादा रहता है और व्यूज बटोरने के मामले में भी गाने ही सबसे आगे होते है। जिनेम कुछ तो ऐसे है जिनके व्यूज की  संख्या मिलियंस में नहीं बल्कि बिलियनस में काउंट होती है।


न. 10 “रोअर”(Roar), व्यूज- 2.57 बिलियन (257 करोड़)

10 अगस्त 2013 को प्रिज्म प्रोडक्शन द्वारा रिलीज़ हुए “रोअर” गाने को अमेरिकन सिंगर केटी पेरी ने गाया है। पेरी ने बोनी मैकी और इसके निर्माता डॉ ल्यूक, मैक्स मार्टिन और सर्कुट के साथ यह गीत लिखा है। सेल्फ इम्पॉवरमेन्ट पर बने इस गाने के यूट्यूब पर 257 करोड़ से भी ज्यादा व्यू है। यूट्यूब पर 10वा सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है।


न. 9 “शेक इट ऑफ” (shake it off) , व्यूज-2.60 बिलियनस (260 करोड़)

“शेक इट ऑफ” अमेरिकी गायक-गीतकार टेलर स्विफ्ट द्वारा गाया गया है। इस गाने को  स्विफ्ट, मैक्स मार्टिन और शैलबैक ने लिखा है। ये म्यूजिक वीडियो 18 अगस्त 2014 को रिलीज़ हुआ था और इसके अभी तक 260 करोड़ व्यू हो चुके है। टेलर स्विफ्ट का ये सॉन्ग यूट्यूब पर 9वा सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है।


न. 8 “शुगर” (sugar), व्यूज-2.67  बिलियन (267 करोड़)

“शुगर” अमेरिकी पॉप रॉक बैंड मारून 5 का एक गीत है। इसे  माइक पॉस्नर, एडम लेविन, डॉ ल्यूक और जैकब काशेर हिंडलिन ने अपने निर्माता अम्मो और सर्कुट के साथ लिखा था।गाना 14 जनवरी 2015 को रिलीज़ हुआ था और यूट्यूब पर 8वा सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है इसके यूट्यूब पर अभी 260 करोड़ से भी ज्यादा व्यू है।


न. 7 “सॉरी” (sorry), व्यूज-2.9 बिलियन (290 करोड़)

जस्टिन बीबर का गाया गाना सॉरी यूट्यूब पर 7वा सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है। इस गाने को उन्होंने अपने स्टूडियो एल्बम पर्पस के लिए रिकॉर्ड किया था। गाने को जस्टिन बीबर ,जूलिया माइकल्स, जस्टिन ट्रांटर, सोनी मूर और माइकल टकर ने लिखा है और Skrillex और BloodPop ने बनाया है।  गाना 22 अक्टूबर 2015 को यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ था और इसके अब तक 290 करोड़ से ज्यादा व्यू हो चुके है।


 न. 6 “अपटाउन फंक”(UPdown Funk), व्यूज-3.1  बिलियन(310 करोड़)

अपटाउन फंक  ब्रिटिश म्यूजिक रिकॉर्डर मार्क रॉनसन और अमेरिकी गायक और गीतकार ब्रूनो मार्स द्वारा रिकॉर्ड किया गया  है, गाना 19 नबम्बर 2014 को रिलीज़ हुआ था। गाने के यूट्यूब पर अब तक 310 करोड़ से ज्यादा व्यू है और इस लिस्ट में गाना 6वे न. पर है।


न. 5 “गैंगनाम स्टाइल”(GANGNAM STYLE) व्यूज-3.17  बिलियन(317 करोड़)

कलाकार Psy द्वारा रिकॉर्ड किया गया  “गैंगनाम स्टाइल” यूट्यूब पर पांचवां सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है।”गैंगनाम स्टाइल” पहला ऐसा गाना तह जिसने यूट्यूब पर 1 बिलियन के आंकड़े को पर किया था।  इस वीडियो का निर्देशन चो सो-ह्यून ने किया है। गाने की खास बात ये भी है की इसे 48 घंटे तक लगातार फिल्माया गया। वीडियो 15 जुलाई 2012 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था और इसे अब तक 317 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चूका है।


न. 4 “माशा एंड द बियर”(Masha and the bear), व्यूज-3.21 बिलियन (321 करोड़)

माशा एंड द बियर ओलेग कुज़ोवकोव द्वारा बनाई गई एक रूसी एनिमेटेड टेलीविजन श्रृंखला है जो एनिमकॉर्ड एनिमेशन स्टूडियो (मॉस्को, रूसी संघ) द्वारा बनाई जाती है, शो माशा नाम की एक छोटी लड़की के रोमांच पर केंद्रित है और एक पिताजी भालू जो हमेशा उसे मुसीबतो से बचाता है। शो पहला एपिसोड 2009 में रिलीस हुआ था लेकिन इसके 17वे एपिसोड को यूट्यूब पर 321 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया जो यूट्यूब पर चौथा सबसे ज्यादा देखे गए वीडियो में शामिल है।


 

न. 3 “शेप ऑफ़ यू”(shape of You), व्यूज-3.64 बिलियन (364 करोड़)

“शेप ऑफ़ यू” इंग्लिश गायक-गीतकार इडी शेरन द्वारा गाया गया गाना है। इस गाने को यूट्यूब पर 30 जनवरी 2017 को अपलोड किया गया था जिसके अभी तक 364 करोड़ से भी जायदा व्यू हो चुके है और अभी भी लगातार बढ़ रहे है। शेप ऑफ़ यू यूट्यूब पर तीसरा सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो है।


न. 2 “सी यू यू अगेन”(see you again), व्यूज-3.66 बिलियन(366 करोड़)

“सी यू यू अगेन”  अमेरिकी गायक चार्ली पुथ  रैपर विज़ खलीफा द्वारा रिकॉर्ड किया गया गाना है।ये गाना  2015 के एक्शन फिल्म फ्यूरियस 7 के अभिनेता पॉल वाकर को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाया गया था , जिनकी  कैलिफ़ोर्निया के वालेंसिया में 30 नवंबर 2013 को एक वाहन दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। गाना 6 अप्रैल 2015 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था जो अभी तक 366 करोड़ व्यू के साथ यूट्यूब पर दूसरा सबसे ज्यादा देखा  गया वीडियो है।


न. 1 डेस्पासितो(Despacito), व्यूज-5.34 बिलियन(534 करोड़)

इन सबसे आगे यूट्यूब पर अब तक का  सबसे ज्यादा देखा गया गाना डेस्पासितो जिसके व्यूज 534 करोड़ से भी ज्यादा है और अभी भी बढ़ रहे है। गाना स्पेनिश भाषा में है जिसे लुइस फोन्सी ने गया है तथा रैपर डैडी यान्की ने रैप दिया है इस गाने को लुइस फोंसी, एरिका एन्डर और डैडी यान्की लिखा ने लिखा है , और मॉरीसियो रेंगीफो और एंड्रेस टॉरेस द्वारा निर्मित किया गया है ये पहला ऐसा गाना है जिसने 500 करोड़ के आंकड़े को पर किया। इसके व्यूज की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि ये आने वाले समय में 600 का अकड़ा भी पर कर जाएगा।


 

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन