fbpx
लाइफ स्टाइल हेल्थ एंड फिटनेस

यू पाए चेहरे के ब्लैक हेड्स से कुछ ही मिनिटों में छुटकारा !

हम सभी लोग जानते हैं कि ब्लैक हेड्स की समस्या आजकल आम देखने को मिलती है ब्लैकहेड्स के कारण बहुत लोगों का चेहरा बहुत भद्दा दिखने लग जाता है।

बहुत लड़कियां इसको निकालने की कोशिश करती हैं जिससे की उनकी  त्वचा पर बहुत निशान आ जाते हैं।

लेकिन आज हम आपको बहुत सिंपल नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको करने से कुछ ही मिनटों में ब्लैकहेड्स से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

Image result for blackheads

जैसे कि बेकिंग सोडा:  बेकिंग सोडा आजकल बाजार में आम मिल जाता है बेकिंग सोडा के अंदर थोड़ा सा पानी मिलाइए और 3 चम्मच बेकिंग सोडा अब इसे ब्लैक हेड्स पर लगा ले थोड़ी देर मसाज करने के बाद इसको गर्म पानी से धो रहे हैं जिससे कि पाएंगे कि आप के ब्लैक हेड्स कम हो रहे हैं।

Image result for हाउ तो रेमोवे blackheads

नींबू का रस: एक नींबू ले लें और उसका रस निकालने पर थोड़ा सा उस में शहद मिक्स कर ले दोनों को मिक्स करने के बाद इसे ब्लैक हेड्स वाली जगह पर लगाएं और थोड़ा सा रगड़े कुछ मिनट करने के बाद पाएंगे क्या आप के ब्लैकहेड्स आपसे दूर हो रहे हैं ऐसा हफ्ते में दो बार करें।

Image result for हाउ तो रेमोवे blackheads

ग्रीन टी :  ग्रीन टी के अंदर बहुत ज्यादा विटामिन और एंटीआक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जिससे कि यह हमारे लिए बहुत फायदेमंद होती है,ग्रीन टी की कुछ पत्तियां बाहर निकालने और उसके अंदर थोड़ा सा पानी मिला दे दोनों को मिक्स करके उसका पेस्ट अपने चेहरे पर लगा लें और कुछ देर बाद सूखने के बाद उसको गुनगुने पानी से धो लें जिससे कि आपको ब्लैहेड्स दूर हो जायेंगे |

Image result for ग्रीन टिया.

विज्ञापन