fbpx
समाचार

दुनिया के सबसे लंबे नाख़ून रखने वाले इस शख्स ने आखिरकार कटवाए अपने नाख़ून

श्रीधर चिलल के नाखुनो की लम्बाई  9 मीटर से अधिक है और वे भारत के एक ऑक्टोपोनियन हैं।  श्रीधर चिलल 66 सालो से अपने नाख़ून नहीं काटे थे लेकिन आखिरकार अपनी नाखूनों को काटवाने का मन बना ही लिया । 82 वर्षीय श्रीधर चिलल एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक है जो उन्हें 66 साल से अधिक समय से तक अपने बाएं हाथ के नाखून नहीं काटने पर दिया गया है । 

Shridhar Chillal Decides to cut of Longest Nails after 66 years Hindi News

source 

रिपली बिलिव इट ओर नॉट संग्रहालय द्वारा कराए गए नाखून क्लिपिंग समारोह में , श्री चिलल ने अपने  नाखूनों को काट दिया। रिपली बिलिव इट ओर नॉट संग्रहालय द्वारा इस समारोह के लिए उन्हें पुणे से न्यूयॉर्क भेजा गया था – जहां उनके नाखूनों को संग्रह किया जाएगा।

यह अनुमान लगाया गया है कि नाखूनों की संयुक्त लंबाई 9 0 9 .6 सेंटीमीटर है। चिलल का सबसे लम्बा नाख़ून थंबनेल का है , जो 1 9 7.8 सेंटीमीटर लम्बा है।

Shridhar Chillal - Longest Nails Guinness Book of World Records Hindi News

source 

2016 में उन्हें ‘सिंगल हाथ पर सबसे लंबे समय तक फिंगरनेल’ रखने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स दिए  दिया गया था।

टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क में रिपली बिलिव इट ओर नॉट संग्रहालय में उनकी नाखून प्रदर्शनी का अनावरण किया जाएगा।

नाख़ून काटने से दर्द तो नहीं होता लेकिन किसी भी व्यक्ति के लिए इस तरह नाख़ून बढ़ाना और फिर उसे 66 सालो तक सहेजकर रखना आसान काम नहीं है और श्रीधर के लिए अपने नाख़ून कटवाना कही न कही बहुत बड़ा और भावुक निर्णय रहा होगा। 

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner, Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas to share and experience the things happening around. blood group "be positive."

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन