मनोरंजन

घंटो मेकअप और 8 महीने की मेहनत के बाद रनबीर को मिला संजू का लुक,कई बार हुए रिजेक्ट

youtue

रणवीर कपूर बॉलीवुड के वर्सटाइल एक्टरो में से है। वे अपनी कई फिल्मो जैसे बर्फी ,रॉकस्टार और वेक अप सिड से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके है।  लेकिन फिल्म संजू में उन्होंने अपनी हुनर के लगभग सभी रंग बिखेर दिए। संजय दत्त की पर्सनालिटी से बिलकुल उलट रणवीर कपूर ने  फिल्म संजू में दूसरे संजू की तरह अपने लुक और एक्टिंग से लोगो का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

 

संजय दत्त और रणवीर की पर्सनालिटी बिलकुल अलग

 रणबीर कपूर का सोचना था कि वे संजू के रोल में अपने आप को किसी भी तरह फिट नहीं देखते है। उनका मन्ना था की संजय दत्त और उनकी पर्सनालिटी  बिलकुल अलग है जो कई तरीके से सही भी है।

 

आठ महीना तक चला लुक पर काम

Ranbir Sanju Looks

मेकर्स का कहना था कि रणवीर का संजय दत्त की तरह दिखना बहुत जरुरी है जिसके लिए 8 महीने तक तो सिर्फ रणवीर का स्क्रीन टेस्ट चला और उनके लुक पर सबसे ज्यादा  काम किया गया उसके बाद एक्सेंट और दूसरी चीज़ो पर। 

 

रणवीर का लुक दूसरी बायोपिक के मुकाबले ज्यादा प्रभावी  

बॉलीवुड में अगर अभी तक देखा जाए तो जितनी भी बायोपिक बनी है उनमे हूबहू रियल कैरक्टर की तरह अपने आप को बदल लेने मे कोई सफल नहीं हुआ जितना रणवीर कपूर ने अपने आप को संजू के रोल के लिए  आप को तैयार किया क्योकि फिल्म में रणवीर के एक्सेंट और एक्टिग  के आलावा जिस चीज़ ने लोगो को चौकाया वो था रणवीर कपूर का लुक।

 

रोज़ बिठाकर घंटो मेकअप , अलग अलग मेकअप स्टाइलिश भी आजमाए गए

एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में रणबीर ने कहा, ‘संजय दत्त के फैन्स ने उन्हें शुरू से देखा है, अगर मैं उनकी तरह नहीं दिख पाया तो उन्हें निराशा होगी ‘ उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें  रोज बैठा कर पहले मेकअप और हेयरस्टाइल दिया जाता था, ताकि वह हुबहू फिल्म में संजय दत्त की तरह नजर आ सके. यही नहीं संजय दत्त जैसा दिखाने के लिए अलग-अलग मेकअप स्टाइल भी आजमाए गए। कई बार उन्हें लुक दिए गए लेकिन हर बार  रिजेक्ट किए गए, आखिरकार रणबीर को दूसरा संजय दत्त बनाने में लुक मेकर्स को सफलता हासिल हुई। 

 

वजन बढ़ाने के लिए भी करनी पड़ी मशक्कत

Sanju Looks Transformation 90s Ranbir Kapoor

रणवीर को संजय दत्त की तरह दिखने के लिए वजन पर भी काम करना पड़ा। उन्होंने कहा कि संजू के लिए उन्हें 20 किलो वजन बढ़ाना पड़ा, जिसके लिए उन्हें कई कई बार रातों की नींद खराब करनी पड़ी. वजन बढ़ाने के लिए रणबीर कपूर को रात में उठ-उठकर मिल्क शेक पीना पड़ाता था। 

फिल्म रिलीज़ हो चुकी है और दर्शको की तरफ से इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। फिल्म ने पहले ही दिन ग्रैंड ओपनिंग की है और इस साल की सबसे ज्यादा फर्स्ट डे कलेक्शन वाली मूवी बन गई है। रनबीर की लगातार फ्लॉप होती फिल्म की वजह से उनके फ़िल्मी करियर को मुश्किलों में डाल दिया था लेकिन इस फिल्म ने उनके सितारे दुवारा चमका दिए।

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन