विज्ञानं एवं तकनीकी

PUBG गेम की कमाई PUBG खेलने वालो को भी अचम्भे में डाल देगी

shocking revelation of PUBG Game Earnings

PUBG गेम निश्चित ही बहुत पैसा कमा रहा होगा क्योंकि आजकल हर कोई PUBG खेलने में व्यस्त रहता है। जबकि PUBG इन-ऐप परचेस  से पहले से ही एक अच्छी कमाई कर रहा है, लेकिन वे आपका डेटा बेचकर भी कमाते हैं।

Gamers shocked to know PUBG Games Earnings

लेकिन डाटा बेचने से भ्रमित होने की जरुरत नहीं है ये डाटा किसी भी प्रकार से पर्सनल डाटा नहीं होता है बल्कि गेम प्लेयर की वॉइस रिकॉर्डिंग होती है जिसे वो अपने डिवाइस की मदद से सुनते है जिसमे से वो कुछ चुनिंदा शब्द ऊँचे दामों पर एडवरटाइजिंग कंपनी को बेचकर काफी प्रॉफिट कमाते है। लेकिन वो अपना ज्यादातर प्रॉफिट का बड़ा हिस्सा वो अपने इन-एप परचेस से ही कमाते है।

इस एपिक गेम ने फरवरी 2018 में इन-एप परचेस सेल से 103 मिलियन डॉलर कमाए थे वही मार्च में ये रेवेन्यू दो गुना बढ़कर 226 मिलियन डॉलर हो गया। ये रेवेन्यू गेम ने मात्र एक महीने में किया और ये रेवेन्यू हर महीने 3 गुना रफ़्तार से बड़ा रहा है।

हालाँकि FORTNITE गेम PUBG का सबसे बड़ा कॉम्पिटिटर है। फोर्टनाइट का प्लस प्वाइंट ये भी है कि इसकी पहुंच मल्टी-प्लेटफार्म तक है। फोर्टनाइट ने एक ही समय पर अपना गेम  Xbox One और PS4 के साथ साथ पीसी पर भी लॉन्च किया था। इस गेम के ग्राफ़िक्स के कारण ये बच्चो में ज्यादा फ्रेंडली है। PUBG गेम भी अब लगभग सभी प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।

वैसे भी मार्किट में हर किसी का एक स्ट्रांग कॉम्पिटिटर तो होता ही है और PUBG पहले से ही बेहतरीन परफॉर्म कर रहा है इस गेम की अभी तक 50 मिलियन गेम कॉपी बेचीं जा चुकी है और लगभग 400 मिलियन का यूजर बेस है।

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

विज्ञापन