लाइफ स्टाइल

नेफेरटिटी, केरल का पहला लक्जरी क्रूज बनेगा टूरिस्ट के लिए सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र

केरल ने हमेशा से ही जल-पर्यटन पर भारी जोर दिया है। आश्चर्यजनक बैकवाटर और सुंदर तटरेखा एक बेहतरीन वेकेशन के लिए उपर्युक्त माने जाते हैं। चाहे यहा एड्रेना लाईन-पंपिंग वॉटर स्पोर्ट्स हो या लोकल नाव की सवारी , केरल में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

विनाशकारी बाढ़ से उभरने के बाद, दक्षिण का ये राज्य फिर से अपने स्वरूप में लोट रहा है।

लक्जरी पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से , राज्य सरकार ने एक मिस्र थीम वाली लक्जरी क्रूज ‘नेफर्टिटी’ का हाल ही में अनावरण किया है। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, 16.14 करोड़ रुपये का यह पोत कई मायनो में शानदार है और पर्यटकों को एक बड़े से बड़े क्रूज का अनुभव प्रदान करेगा।

केरल के मुख्यमंत्री, पिनाराय विजयन ने इस 3-मंजिला जहाज के बारे में ट्वीट किया जिसमे ऑडिटोरियम , एक हॉल, एक रेस्तरां, बच्चों के लिए खेलने के लिए जगह और 3डी थ्रेटर जैसी सुविधाओं से लैस है।


मीटिंग एंड सेलेब्रेशन दोनों के लिए पूरी तरह से सुसज्जित और आदर्श, इस जहाज में एडवांस सुरक्षा सुविधाएं और अत्याधुनिक कम्युनिकेशन सिस्टम भी है। इस विशाल क्रूज का निर्माण करने में लगभग दो साल का समय लगा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, ये लक्जरी क्रूज जहाज केरल शिपिंग और अंतर्देशीय नेविगेशन निगम (केएसआईएनसी) के अधीन है, और रविवार को केएसआईएनसी के प्रबंध निदेशक मोहम्मद हनीश ने इसके निर्धारित लॉन्च की खबर की घोषणा की थी।

सबसे खूबसूरत मिस्र के रानियों में से एक के नाम परबना , नेफर्टिटी 60 मिनट में 16 किमी यात्रा कर सकती है और समुद्र में 20 समुद्री मील की यात्रा कर सकती है। जहाज के डेकॉर को मिस्र की सभ्यता को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

नेशनल टूरिज्म एडवाइजरी काउंसिल (एनटीएसी) के एक विशेषज्ञ सदस्य और केटीएम के पूर्व अध्यक्ष अब्राहम जॉर्ज ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि नेफर्टिटी केरल के पर्यटन उद्योग में कई गुना उछाल ले आएगा , खासकर यदि कोच्चि को भी क्रूज के ट्रैवल डिस्टेंस में शामिल कर लिया जाए तो।

इस विशाल और सुन्दर क्रूज के इंटीरियर की एक झलक

Upper Deck - Nefertiti - First Luxury Cruise Ship in Kerala

Top View Nefertiti Cruise Ship Kerala

विज्ञापन