fbpx
फैशन

मैनसूत्रा:10 फैशन टिप्स जिन्हे आप आज से ही कर सकते है एक एडोरेबल लुक के लिए एप्लाय

अच्छा दिखना और बहुत अच्छे दिखने में बस कुछ खास टिप्स और ट्रिक्स को एप्लाय करने का अंतर होता है जो व्यक्ति इस डिफरेंस को फिल कर देता है वो फैशन स्टेटमेंट क्रिएट करने लगता है। अगर आप भी सिर्फ इम्प्रेस करने के लिए नहीं एक्सप्रेस करने के लिए भी पहनना पसंद करते है तो ये 15 फैशन टिप्स आज आप से ही अप्लाई कर सकते है।

 

1. फिटिंग है सबसे जरुरी

आपके फैशन में ड्रामेटिक तरीके से जो बदलाब आ सकता है वो है बिना किसी एक्स्ट्रा एफर्ट के आपके कपड़ो का आपके शरीर पर पूरी तरह फिट होना। कई लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं जो साइज में बहुत या थोड़ा ज्यादा बड़े होते हैं। जो लॉन्ग लास्टिंग इफ़ेक्ट नहीं छोड़ते है।

इसलिए बड़े साइज के कपडे पहेनने से बेहतर है कि आप अपनी फिटिंग के अनुरूप ड्रेस अप करे यदि आपके साइज में मार्केट में उपलब्ध नहीं हो तो उन्ही कपड़ो को टेलर की मदद से अपने लिए परफेक्ट फिटिंग में तैयार कराये।

 

2. अपने फैशन को बनाए कैर्री करने में आसान

आप ऐसे क्लोथिंग का कलेक्शन चाहते है जो आप को एक दम हरा भरा रखे लेकिन ध्यान रखे कि इसे जरुरत से ज्यादा न करे। किसी भी प्रकार की अक्सेसरीज़ तीन से ज्यादा न पहने। इतना कि आप किसी रॉक स्टार की तरह लगे जब तक आप किसी बेंड का हिस्सा न हो।

साथ ही अपने ड्रेसिंग पर भी ये ही फार्मूला अप्लाई करे जिसमे एक जीन्स , एक वाइट ब्लेजर , ब्लेजर पर शूट करती एक बेहतरीन शर्ट या टीशर्ट , एक बेहतरीन जूतों की जोड़ी और जूतों के कलर से मैच करता एक बेल्ट।

 

3. अकेले खरीदारी न करें

हर बार , सेल्स पर्सन पर भरोसा करना मुश्किल होता है क्योंकि वे आमतौर पर कमीशन के लिए काम करते हैं। ऐसे में एक दोस्त के साथ खरीदारी करे जो आपको बताएगा कि कोई भी ड्रेस आप पर कैसी लग रही है। सही फीडबैक देने वाले को ही साथ में ले जाए। 

4. एक्सपेरिमेंट करे लेकिन ध्यान से

अपने फैशन के साथ एक्सपेरिमेंट करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन ध्यान रहे के किसी भी प्रकार का एक्सपेरिमेंट आपकी कोई ख़राब इमेज न बनाए। पहने , फीडबैक ले और फिर बदलाब करे।

 

5. डिटेल में जाने अपने पहनावे को

आप जो भी पहन रहे है उसके ब्रांड से लेकर वो किस मटेरियल का बना है उसे किस  तरीके से धोया , रखा या पहना जा सकता है। पहनने  के आलावा उसमे दूसरी अक्सेसरीज़ के लिए क्या सम्भवनाए है।

 

6. एक शानदार जूतों की जोड़ी में करे इन्वेस्ट  

यदि यह बात पूछी जाए कि महिलाएं आपके द्वारा पहने हुए ड्रेस में किस चीज़ पर सबसे पहले ध्यान देंगी, तो वह है आपके जूते कि वो  कितने साफ और चमकदार है। इसलिए ड्रेस को मैच करते हुए एक बेस्ट जूतों कि एक बेहतरीन जोड़ी में इन्वेस्ट करे साथ ही उनकी केयर भी करे। 

 

7. ब्रांड पहने लेकिन दिखाए नहीं

खुद को भीड़ से अलग दिखाने की कोशिश करे न कि लेकिन अपने ड्रेस को नहीं। अगर आपकी पहनी हुई टीशर्ट पर एक बड़ा ब्रांड लोगो को है तो आप किसी बिलबोर्ड की तरह दिखेंगे। ऐसी ड्रेस ही कैर्री करे जिस सिर्फ logo न चमक रहा हो।

 

8. ट्रेड में मौजूद हर चीज़ आपके लिए नहीं

जरुरी नहीं है कि आप खुद को फैशन फॉरवर्ड दिखाने के लिए हर एक फैशन ट्रेंड को फॉलो करे और हर वो चीज़ पहने जो आप अपने आस पास देख रहे है। अगर ट्रेंड में मौजूद चीज़ आपके लिए सूटेबल नहीं है तो निश्चित है आपके ऐसे ट्रेड को फॉलो करने से बचना है।

 

9. ब्रांड नेम से नहीं चिपके

 

जरुरी नहीं है कि आपको ब्रांड पहना पसंद है तो आप ब्रांडेड ही पहने अगर ब्रांड से हटकर मार्किट में कुछ अलग है और कई तरीको से खास है साथ ही आपके फैशन एक अनुकूल है तो निश्चित ही आपको नॉन-ब्रांडेड फैशन को भी फॉलो करना चाहिए।

 

10. फैशन के साथ करे अपनी इमेज को इम्प्रूव 

अपने फैशन सेंस को लगातार इम्प्रूव करते रहे क्योकि आपका स्टाइल कम्युनिकेशन का एक बहुत बड़ा माध्यम है। आपकी एजुकेशन, करियर और रिलेशन जितने जरुरी है। उतना ही जरुरी आपका बेहतरीन दिखना। इसलिए फैशन फॉरवर्ड होना आपको एक फ्रेम में फिट करके बाकी दुनिया से अलग बनाती है।”

विज्ञापन