fbpx
समाचार

राहुल गाँधी ने लोकसभा में तीखे हमलो के बीच पीएम मोदी को दी जादू की झप्पी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोक सभा में राफेल विमान सौदे से लेकर किसानों की स्थिति, तक और बेरोजगारी, भीड़ द्वारा हत्या(मॉब लिंचिंग)और महिला सुरक्षा के मुद्दों पर नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर जमकर अपने शब्दों से तीखे प्रहार किये और इसी तीखी बहस के बीच उन्होंने कही मजेदार बाते और काम किये जैसे उन्होंने पहले कभी किसी भाषण में नहीं किये ।

source : Modi vs Rahul 2019

मोदी जी को लगाया गले 

Rahul Gandhi Jaadu ki Jhappi Lok Sabha - Hindi Samachar
Image source: youtube

लोकसभा में अपने स्पीच के बीच में अचानक वे अपनी शीट से प्रधानमंत्री मोदी की तरफ बड़े और उन्हें गले लगा लिया। प्रधानमंत्री मोदी को इस बात की बिलकुल भी आशंका नहीं थी कि राहुल गाँधी कुछ ऐसा करेंगे। ऐसा उन्होंने कांग्रेस के हिन्दू विरोधी होने के लगे आरोप को गलत साबित करने के लिए किया।

 

हिन्दू होने का अर्थ बताया

Image source: youtube

उन्होंने मोदी जी को गले लगाने के बाद कहा कि ये होती है हिन्दू की पहचान कि कोई आप पर आरोप लगाए, लाठिया बरसाए ,चाहे कोई कुछ कह दे,  तुम्हारे दिल में उसके लिए प्यार होना चाहिए। आपने मुझे मेरा धर्म सिखाया और हिंदू होने का अर्थ बताया।’’ इसके लिए में आपका भाजपा और आरएसएस का धन्यबाद करता हूँ। 

 

मोदी जी ने राहुल गाँधी को वापस बुलाकर पीठ थपथपाई

Jaadu Ki Jhappi ke liye मोदी जी ने राहुल गाँधी को वापस बुलाकर पीठ थपथपाई
Image source: youtube

राहुल गाँधी के मोदी जी को इस तरह गले लगा लेने से सत्ता पक्ष भी आश्चर्य में पड़ गया। जब मोदी जी से राहुल गाँधी गले मिलकर वापस जाने लगे तो पीएम मोदी ने उन्हें वापस बुलाकर उनसे हाथ मिलाया और उनकी पीट भी थपथपाई उन्होंने  उनके कान में कुछ कहा भी लेकिन वो सुना नहीं जा सका।

 

मेज थपथपाकर सदन में मौजूद लोगो ने की सरहाना

Image source: youtube

उनके इस कारनामे के बाद सदन में मौजूद उनकी पार्टी के लोगो के साथ साथ उनकी मां सोनिया गांधी ने मेज थपथपाकर उनकी सरहाना की। अपने पुरे भाषण के दौरान वे लगातार ऊंचे सुर में बोलते रहे और पार्टी और मौजूद नेता लगातार उनकी मेजे थपथपाकर उनकी हौसला हफजाई करते रहे।

 

वे मुझे ‘पप्पू’ कह सकते हैं, लेकिन मुझे इस बात का गुस्सा नहीं

Image source: youtube

वे यही नहीं रुके अपनी शीट पर वापस जाने के बाद उन्होंने कहा ‘प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी और आरएसएस ने मुझे सिखाया है कि कांग्रेसी होने का अर्थ क्या है, उन्होंने कहा मेरे विरोधी मुझसे नफरत कर सकते हैं, मुझे ‘पप्पू’ कह सकते हैं, लेकिन मुझे इसका गुस्सा नहीं है और न ही प्रधानमंत्री और भाजपा से घृणा है।

मोदी से गले लगने के बाद अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा- ये संसद है, मुन्ना भाई का पप्पी-झप्पी एरिया नहीं है।

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner, Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas to share and experience the things happening around. blood group "be positive."

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन