समाचार सेलेब्रेटी

जैक मा को पीछे छोड़ मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

दुनिया के अमीर एवं धनाढ्य व्यक्तियों की सूची में शामिल देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अब देश के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। इससे पहले ये ख़िताब चीन की ऑनलाइन रिटेल कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा के नाम था। 

Top Hindi Business News - Mukesh Ambani

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

source – Mukesh Ambani – Hindi Business News  

मुकेश अंबानी के ऑनलाइन रिटेल सेक्टर में उतरने के ऐलान के बाद जैक मा को पीछे छोड़ते हुए मुकेश अंबानी ने न. 1 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है।

Richest Asian Billionaires List - Bloomberg Index - Hindi Samachar

image source : Bloomberg

ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के शेयर्स में शुक्रवार को 1 .6  फीसदी का इजाफा हुआ जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 44 .3  अरब डॉलर यानि करीब 3  लाख 3 हजार 500  करोड़ हो गई। जबकि अमेरिकी बाजार में लिस्टेड अली बाबा के गुरुवार के शेयरो के मुताबिक जेक मा की सम्पति 44  अरब डॉलर(करीब 3 लाख करोड़ रुपये) ही है। 

 मुकेश अंबानी रिफाइनिंग से लेकर टेलिकॉम सेक्टर तक में मजबूती से काम कर रहे हैं। इसके आलावा रिलायंस की पेट्रोकेमिकल्स कैपिसिटी में दोगुना का इजाफा होने और जियो इन्फोकॉम पर निवेशकों के भरोसे के कारण  इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में 4 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

Jio Founder Mukesh Ambani Richest Asian topples Alibaba Founder Jack Ma

source

हाल ही में अंबानी ने ऐमजॉन और वॉलमार्ट के को टक्कर देने अपने  215 मिलियन टेलिकॉम यूजर्स का फायदा उठाते हुए ई-रिटेल में भी उतरने का ऐलान किया है।

 

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन