समाचार सेलेब्रेटी

अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में दिल के दौरे से निधन, बॉलीवुड संग संपूर्ण भारत में शोक की लहर

शनिवार का दिन भारतीय सिनेमा के इतिहास का एक काला दिन साबित हुआ। अपनी खूबसूरती और बेबाक एक्टिंग के दम पर लाखों – करोड़ों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी ने शनिवार को दुबई में आखिरी सांस ली। सूत्रों के अनुसार 54 वर्षीय अभिनेत्री अपने परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने दुबई गईं थी जहां उन्हे सीने मे दर्द उठा, उनकी तबियत एकदम से बिगड़ने लगी और हार्ट अटैक के चलते उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार जब श्रीदेवी अपनी आखरी सांसे ले रहीं थी तब उनके पति बोनी कपूर और बेटी ख़ुशी उनके करीब थे।

4 साल की उम्र में की एक्टिंग की शुरुआत

RIP Sridevi - Bollywood Actor Passes away at 54

13 अगस्त 1963 को शिवकाशी में जन्मी श्रीदेवी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत मात्र 4 साल की उम्र में सन 1969 में तमिल फिल्म ‘थुनैवं’ से किया था जिसमे उन्होने एक बाल कलाकार का रोल निभाया था।

फिल्म ‘सोल्वा सावन’ से बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री रखा पहला कदम

sridevi passes away due to massive heart attack

Source

सन 1971 में फिल्म ‘सोल्वा सावन’ के ज़रिये बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री अपना पहला कदम रखने वाली श्रीदेवी ने एक के बाद एक और एक से बढ़ कर एक कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा। सुपरहिट फिल्में जैसे मि.इंडिया, चांदनी, चालबाज़ और सदमा में उनके द्वारा किये अभिनय के लोग आज भी कायल हैं।

2012 में फिल्म “इंग्लिश इंग्लिश” से की बॉलीवुड में वापसी

sridevi-English_Vinglish-Movie - RIP Sridevi - Bollywood Actor Passes Away at 54

Source

सन 2008 में फिल्म “हल्ला बोल” के बाद श्रीदेवी ने कुछ साल का ब्रेक लिया और फिर सन 2012 में फिल्म “इंग्लिश विंग्लिश” के ज़रिये उन्होने फिर बॉलीवुड में वापसी किया। कला क्षेत्र में उनके असीम योगदान के लिए सन 2013 में श्रीदेवी को भारत सरकार ने ‘पद्म श्री’ से सम्मानित किया।

बॉलीवुड संग संपूर्ण भारत में शोक की लहर

श्रीदेवी उन चंद अभिनेत्रियों में शुमार थी जिन्होने पुरुष प्रधान समाज होने के बावजूद अपने दम पर कई फिल्मों को सफलता के शिखर तक तक पहुचाया। आज उनके न रहने पर समस्त बॉलीवुड ही नहीं बल्कि समस्त भारत देश ही शोक में डूबा हुआ है।

https://twitter.com/INCIndia/status/967573177810350081?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.ndtv.com%2Findia-news%2Fsridevi-death-live-updates-i-have-no-words-tweets-priyanka-chopra-after-sridevis-death-updates-1816840

बॉलीवुड और सेलेब्रिटीज़ से जुड़े तथ्यों और अपडेट्स के लिए फॉलो करें – buzzhawker.com

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन