मनोरंजन

बॉलीवुड की ये 10 अपकमिंग फिल्मे देगी एंटरटेनमेंट का सबसे बड़ा डोज़

2018 आधा बीत चूका है और लगभग हर जॉनर की फिल्मे अभी तक रिलीज़ हुई है।  कई छोटी बड़ी फिल्मो ने कई एक्टरों के सितारे बदल दिए। ढेरो विवादों के साथ पद्मावत रिलीज़ हुई और सफल भी हुई वही मसाला मूवी बागी 2 ने जमकर एंटरटेन किया और इससे टाइगर ने धमाकेदार वापसी की , पेट्रिओटिक फिल्म राज़ी ने भी 100  करोड़ क्लब में शामिल होकर आलिआ भट को सोलो फीमेल एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित किया इसके आलावा अजय देवगन की रेड , पैड मैन , परमाणु ने भी दर्शको का खूब मनोरंजन किया।

मूवी लवर्स के लिए अच्छी खबर ये है कि 2018 के आखिर तक बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड  और बड़ी मूवी रिलीज़ होने वाली है इनमे जिन फिल्मो की सबसे ज्यादा चर्चा है वो संजू , रेस 3  , और रोबोट २.0 | 

ये है बॉलीवुड की 10  अपकमिंग मूवीज

रेस 3 : रेस 3  की तीसरी एक्शन थ्रिल मूवी है जिसमे इस बार सलमान खान लीड रोल में है फिल्म को रेमो डिसूजा ने डायरेक्ट किया है और टिप्स कंपनी और सलमान खान फिल्म्स बैनर के तले बनी है फिल्म में सलमान खान के आलावा अनिल कपूर , बॉबी देओल ,जैकलीन फर्नांडिस , डेज़ी शाह ,शाकिब सलीम और फ्रेडी दारुवाला है

रिलीज़ डेट : 15 जून 2018

संजू : संजय दत्त के जीवन पर बनी इस साल की सबसे चर्चित फिल्म संजू फिल्म का सबको बेसब्री से इंतजार है।  फिल्म में संजू का किरदार रनबीर कपूर ने निभाया है | फिल्म का टीज़र और ट्रेलर पहले ही धमाल मचा चूका है। फिल्म इसलिए भी खास है क्योकि फिल्म को राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा ने बनाया है जिन्होंने इससे पहले मुन्ना भाई सीरीज , 3 ईडियट और pk जैसी फिल्मे बनाई है।  रनबीर की एक्टिंग , लुक्स और फिल्मो के द्रश्यो ने भी फिल्म के प्रति उत्सुकता और भी बड़ा दी है।

रिलीज़ डेट : 29 जून 2018 

साहेब बीबी और गैंगस्टर 3 : इंडियन  हिंदी ड्रामा ,साहेब बीबी और गैंगस्टर 3 , 2011 में आई दिग्मांशु धुलिया द्वारा निर्देशित साहेब बीबी और गैंगस्टर की तीसरी क़िस्त है। फिल्म के पहले और दूसरे पार्ट ने दर्शको का खूब मनोरंजन किया। फिल्म में संजय दत्त , जिम्मी  शेरगिल , माहि गिल और चित्रगंधा सिंह है।  फिल्म का निर्माण वेव सिनेमाज ने किया है।

रिलीज़ डेट : 27 जुलाई 2018

गोल्ड : गोल्ड  1 948 के ओलंपिक में एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में  हॉकी में अपना पहला स्वर्ण पदक जीतने के बारे में सच्ची घटनाओं की पृष्ठभूमि पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है जिसमे अक्षय कुमार ने लीड रोल निभाया है। फिल्म को रीमा कागती ने निर्देशित किया है।  फिल्म का निर्माण एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार, मौनी रॉय, कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह, अमित साध, सनी कौशल हैं मुख्य रोले में है।

रिलीज़ डेट : 15 अगस्त , 2018 

लवरात्रि : अपने टाइल (हिन्दू पर्व नवरात्रि से मिलता जुलता )और रिलीज़ डेट (नवरात्री )की वजह से विवादों में घिरी फिल्म लवरात्रि भी काफी चर्चा में है। फिल्म से सलमान खान के भतीजे आयुष शर्मा अपना फिल्म डेब्यू करने जा रहे है। फिल्म में न्यूकमर हीरोइन वरना हुसैन भी है।फिल्म को अभिराज मीनावाला नई डायरेक्ट किया है और निर्माण सलमान खान फिल्म ने किया है।

रिलीज़ डेट : 5 अक्टूबर 2018 

ठग ऑफ़ हिंदुस्तान : आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर एक्शन एडवेंचर फिल्म ठग ऑफ़ हिंदुस्तान फिलिप मीडोज टेलर के 1839 में लिखे  उपन्यास कन्फेशंस ऑफ ए थग पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया है। फिल्म में आमिर खान , अमिताभ बच्चन , कटरीना कैफ और फातिमा सेख सना है।  फिल्म का निर्माण यश राज बैनर ने किया है।

aamir khan blockbuster movie 2018

रिलीज़ डेट : 7 नवंबर 2018 (दिवाली )

टोटल धमाल : टोटल धमाल , धमाल सीरीज की तीसरी फिल्म और डबल धमाल फिल्म का सीक्वेल है। फिल्म को इन्दर कुमार ने डायरेक्ट किया है।  फिल्म में इस बार रितेश देशमुख , जावेद जाफरी और अरशद के आलावा अजय देवगन , अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित भी है , यही चीज फिल्म को और ज्याद खास बनती है।

ajay devgn movies 2018

रिलीज़ डेट : 7 दिसंबर 2018 

जीरो: हिमांशु शर्मा द्वारा लिखी और आनंद ऐल रॉय द्वारा निर्देशित रोमांटिक ड्रामा फिल्म जीरो भी काफी चर्चा में है। फिल्म की खास बात है शाहरुख खान और उनका फिल्म में बोना अवतार। फिल्म का निर्माण  राय और रेड चिलीज़ एटरटेन्मेन्ट ने मिलकर किया है। फिल्म में शाहरुख खान के आलावा कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी है।

रिलीज़ डेट : 21 दिसंबर ,2018 

upcoming bollywood movies 2018 - ZERO

द एसिडेंटिअल प्राइम मिनिस्टर : भारत के पूर्व वित्त मंत्री और प्राइम मिनिस्टर मनमोहन सिंह (2004 -2014 ) के कार्यकाल पर आधरित है। फिल्म 2014 में संजय बरु द्वारा इसी नाम से लिखित किताब पर आधारित है। फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने निभाया है।  फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे द्वारा किया गया है। फिल्म का निर्माण बोहरा ब्रोस प्रोडक्शन द्वारा किया गया है।

blockbuster movies of 2018

रिलीज़ डेट : 21 दिसंबर 2018 

रोबोट २.0 : साउथ के जाने माने डारेक्टर शंकर और रजनीकांत स्टारर रोबोट की सीक्वल रोबोट २.0 के भी इसी साल रिलीज़ होने की सम्भावना है। इस बार मूवी में रजनीकांत के साथ साथ अक्षय कुमार भी है। फिल्म का पोस्ट कुछ ही समय पहले रिलीज़ हुआ है। फिल्म के बड़े बजट और रजनीकांत की वजहा से फिल्म पहले से ही सुर्खियों में थी।  लेकिंग पोस्टर रिलीज़ के बाद , दर्शको में फिल्म के प्रति उत्सुकता बढ़ गई है।  फिल्म की रिलीज़ बीएफक्स के काम की वजह से लम्बे समय से टल रही है।

upcoming hindi movies 2018

रिलीज़ डेट : 29 नवंबर, 2018 

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

विज्ञापन