fbpx
फैशन लाइफ स्टाइल वेलनेस

इन 8 तरीको से दिखे और भी ज्यादा अट्रैक्टिव

8 तरीके जैसा कि टाइटल में लिखा हुआ है अपनाकर कोई भी व्यक्ति तुरंत पहले से कई गुना ज्यादा अट्रैक्टिव दिख सकता है आपको और ज्यादा अट्रैक्टिव लगने के लिए  विशेष रूप से अपनी फीलिंग, सेल्फ लव, पर्सनालिटी डेवलपमेंट और ईमानदारी जैसे गुण अपनाना चाहिए।  ये सही है लेकिन ऐसा नहीं है हम इस बारे में बात करने के बजाय शारीरिक और पर्सनालिटी के आधार पर आप ज्यादा सेक्सी, सुंदर, कैसे लग सकते है के बारे में जानेंगे।

बिना वक्त गवाए जानते उन 8 तरीको के बारे में जो निश्चित तौर पर आपको पहले से कई गुना अट्रैक्टिव बना देगी अगर आप इन उपायों पर पूरी तरह से अमल करते है तो।

1. अपने हेयर स्टाइल और ग्रूमिंग को करे इम्प्रूव

Source: hairfunk.net

ज्यादा अट्रैक्टिव दिखने के लिए आपको जो पहली चीज़ में सुधार करने की जरुरत है वह है आपके बालों और ग्रूमिंग पर ध्यान देना। यह सुनिश्चित कर लें कि आपका हेयर स्टाइल है जो आपके स्टाइल और कम्फर्ट के अनुरूप हो और आप पर एक दम शूट करता हो साथ ही ग्रूमिंग टिप्स अपनाकर उस चीज़ो में भी इम्प्रूवमेंट करे।

2. खाने की आदतों में करे बदलाब

Source: Better Health Channel

हेल्थी खाने से जाहिर तौर पर बहुत सारे फायदे हैं, लेकिन मुख्य बात यह है कि आप अपने शरीर में जो डाल रहे हैं वही आपके चेहरे और शरीर के अन्य अंगो से बहार आने वाला है । मतलब यह है कि यदि आप खुद को ख़राब खिला रहे हैं, न केवल आप ख़राब महसूस करेंगे, बल्कि ख़राब दिखेंगे भी। जिम जाना जरुरी नहीं और आसान भी नहीं। इसलिए अपनी डाइट में खाने पीने की वो चीज़े ले जो आपको शरीर को ग्रो करने और आपको अच्छा महसूस करने में मदद करे।

3. अपनी स्माइल को करे इम्प्रूव

Source: iStock

ये सिर्फ अपनी मुस्कुराहट में सुधार करने करने के लिए नहीं है,बल्कि अच्छी स्माइल ज्यादा हंसने का कारण हो सकती है और एक अच्छी मुस्कान आपके आकर्षण को बढ़ाती है।

4. स्मार्ट ड्रेसिंग

source: GQ magazine

ट्रैक सूट की तुलना में आप सूट में ज्यादा बेहतर दिखेंगे बस ये ही स्मार्ट ड्रेसिंग है। यहाँ आपको ये ही सलाह देंगे कि कुछ भी पहनने के वजाय आप अपने दिन-प्रतिदिन के स्टाइल को फॉलो करने के वजह एक स्टाइल स्टेटस बनाते हुए अपने लिए कपडे चुने है कभी भी औसत नहीं पहने।

5. बॉडी को दे एक सही आकर

Source: Oregon Sports News

ईमानदारी से कहे तो आप अपने चेहरे के और शरीर के आकार को नहीं बदल सकते। आपके कान, नाक, आंखें, ठोड़ी किसी को भी … जब तक आप कॉस्मेटिक सर्जरी का विकल्प नहीं चुनते, तब तक इसका सुधार नहीं किया जा सकता है, जिस और जाना भी कोई बुद्धिमानी फैसला नहीं होगा।

आप स्पष्ट रूप से अपनी त्वचा, अपने दांत और अपने बालों को बेहतर बना सकते हैं लेकिन आप अपने चेहरे के साथ कुछ खास नहीं कर सकते हैं। इसलिए अपनी बॉडी को एक आकर और टोन दे इसके लिए एक्सरसाइज करे और जरुरत पड़े तो थोड़ी स्ट्रीक डाइट फॉलो करे।

6. स्मेल गुड फील गुड

Source: thenet.ng

यह एक साधारण है, लेकिन ऐसा कुछ है जो बहुत से पुरुष नहीं करते हैं। कोई भी ऐसे व्यक्ति को पसंद नहीं करेगा जो जिसमे से बुरी गंध आती हो तो स्पष्ट रूप से आप जिस तरह से मेहकेंगे आपकी अट्रैक्शन में सुधार करेगी? एक अच्छी खुशबू किसी के साथ भी भावनात्मक संबंध बना सकती है। यह लोगों को आपके प्रति आकर्षित करता है।

7. पहने कोई भी स्टेटमेंट अक्सेसरीज़

Source: Cool Material

एक स्टेटमेंट अक्सेसरीज़ हमेशा किसी का भी आपके प्रति ध्यान आकर्षित करेगी। एक स्टेटमेंट अक्सेसरीज़ आपको भीड़ से अलग दिखने  में मदद कर सकती है।

8. बने आत्मविश्वासी

Source: Under30CEO

इस आर्टिकल का अधिकांश हिस्सा अब तक आपके फिजिकल अपीरिएंस में सुधार करने के बारे में था, लेकिन आपके आंतरिक मसलो पर काम करना सबसे महत्वपूर्ण है और कॉंफिडेंट ऐसी ही एक चीज़ है आप जो भी पहनते है या जो भी करते है उस में पूरी तरह कॉन्फिडेंट रहे बस आपके स्टाइल स्टेटमेंट, अट्रैक्टिव लुक और कॉन्फिडेंस के साथ आप किसी भी जगह पर टॉक ऑफ़ द टाउन बन सकते है।

तो बस तरीके आपके सामने है देर है तो इन पर अमल करने की आप निश्चित ही अपनी पर्सनालिटी में एक अलग ही पॉजिटिव बदलाब देखेंगे और ये बदलाब आपको हमेशा अट्रैक्टिव दिखने के लिए प्रेरित करेगा।

विज्ञापन