सेलेब्रेटी

इन 8 की बॉलीवुड स्टार्स की इंडिया के बहार भी है जबरदस्त फैन फॉलोइंग

International Fan Following of This Top Bollywood Stars

हमारे देश में फ़िल्मी स्टार्स का एक अलग ही क्रेज़ होता है लोग उन्हें देखने उनके , उनसे मिलने और उनके साथ फोटो खिचवाने के लिए हमेशा उत्साहित रहते है लेकिन इंडियन फिल्म एक्टर और एक्ट्रेस सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी अपने काम से छाप छोड़ते है।

यही कारण है कि हमारे जहां के एक्टर को एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग विदेशो में भी बस्ती है ये लोग इंडिया से जाकर बाहर बसें लोग नहीं बल्कि उसी देश के नागरिक होते है और इंडियन एक्टर्स और इंडियन फिल्मो को बड़े चाओ से देखते है।

विदेशो में इंडियन फिल्मे इसलिए भी पसंद की जाती है क्योकि हमारी जहा की फिल्में  विदेशी लोगो को एक अलग ही फ्लेवर देखने को मिलता है जिसमे डांस , गाना , लव स्टोरी और  एक्शन भी सब कुछ शामिल होता है ।

इंडियन फिल्मो की एक लम्बी लिस्ट है जो बहार के देशो में खूब देखी व पसंद की जाती है।इन देशो में अमेरिका , फ्रांस , जर्मनी , चाइना , जापान , रशिया जैसे देश शामिल है। 

 

रजनीकांत

source

इंडिया में रजनीकांत का क्या ओहदा है इस बात से सभी बाक़िफ़ है लेकिन उनकी इंटरनेशनल फैन फोल्लोविंग भी जबरदस्त है। रजनीकांत जिस तरह अपने एक्शन के लिए इंडिया में फेमस है विदेशो में भी उनका एक्शन खूब पसंद किया जाता है। लोग उन्हें प्रयोग करना वाला हीरो मानते है क्योकि वे अपनी हर फिल्मो में अपने लुक , डायलॉग , एक्शन पर बहुत काम करते है।

 

अमिताभ बच्चन

source 

अमिताभ बच्चन कई वजह से इंटेनशनली फेमस है। सबसे बड़ा कारण है हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनका कद और विदेशो में भी उन्हें एक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़े एक्टर के तौर पर जाना जाता है। अगर बात करे फिल्मो की और उनकी एक्टिंग की तो इंटनेशनल ऑडियंस कई बॉलीवुड और कुछ हॉलीवुड फिल्मो में देख चुकी है।

विदेशो में बसने वाले अप्रवासी भारतीयों के बीच उनकी जबरदस्त फॉलोइंग है और अमिताभ बच्चन के लिए इंडियन ऑडियंस में इस प्रकार का क्रेज़ देखकर भी विदेशी लोग उनसे प्रभावित होते है। अमिताभ बच्चन को कई इंटनेशनल अवार्ड्स भी मिल चुके है और कई खास मौको पर वो अपनी सादगी  भरे व्यव्हार के साथ इंडिया का प्रतिनिधित्व करते देखे गए है।

 

अनिल कपूर

source

अप्रवासी भारतीयों के बीच तो अनिल कपूर पहले से ही फेमस थे लेकिन उनके कुछ इंटरनेशनल प्रोजेक्ट ने उन्हें विदेशो में भी ख्याति दिला दी। जिसमे स्लम डॉग मिलिनियर सबसे खास है और उनका नाम ऑस्कर स्टेज तक पहुंच गया। साथ ही कुछ हॉलीवुड फिल्मो में भी उन्होंने अभिनय किया जिससे उनकी ऑडियंस का दायरा बढ़ता चला गया।

उसके बाद 24 सीरीज में उनके अभिनय ने बची कूची कसर पूरी कर दी। इन सभी से अनिल कपूर की एक्टिंग और फ़िल्मी पर्फोर्मस के कई लोगो के बीच पंहुचा दिया।

 

अमीर खान

source

बॉलीवुड के किसी भी और एक्टर के मुकाबले आमिर खान की फैन फोल्लोविंग कई गुना ज्यादा है। कारण साफ है विदेशो में भी उन्हें इसलिए फेमस है जिसके लिए वो इंडिया में जाने जाते है। अपने परफेक्शन , लगन और एक्टिंग और प्रयोग करते रहने की वजह से। आमिर खान की फैन फॉलोइंग इतनी जायदा है कि उनकी ज्यादातर फिल्मो की रिलीज़ वर्ल्डवाइड के लिए सेट होती है जिसमे अमेरिका , चाइना , जापान तक शामिल रहते है।

आमिर लगान के बाद से ही विदेशी ऑडियंस के बीच जाने पहचान जाने लगे थे फिर उसके बाद उनके कुछ सोशल एक्सपेरिमेंट मूवी जिसमे तारे जमीन पर और 3 इडियट ने उन्हें इतना फेमस कर दिया की अमेरिका , चीन , फ्रांस , जापान में उनकी फिल्मो को डेड करके बड़े स्तर पर रिलीज़ किया। उसके बाद धूम 3 , pk और दंगल ने भी इंटनेशनल ऑडियंस के बीच एक वेहतरीन एक्टर के तौर पर स्थापित कर दिया। फिल्मो काम करते करते उन्होंने सत्यमेव जयते जैसा शो लेकिन आये जिसने इंटनेशनल मीडिया तक का ध्यान खीचा।

 

शाहरुख खान

source

विदेशो में शाहरुख खान के फेमस होने के कई कारण है। शाहरुख दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एक्टर है अपने लुक से वो प्रभावित करते है है। इंटरनेशनल एप्पीरैन्स भी उनका काफी है। अपने विट्टी अंदाज वि इंटनेशनल ऑडियंस का दयना खींचता है। ओम शांति ओम के बाद से शाहरुख के सितारे विदेशो में चमक उठे फिल्म भारत में तो चली ही विदेहो में भी फिल्म को काफी पसंद किया गया।

फिल्म अमेरिका , जापान चीन सहित कई देशो में रिलीज़ हुए और हिट भी साबित हुए। इंडियन फिल्मो के दर्शक जो बॉलीवुड का डांस , गाना और इमोशन देखना पसंद करते है उनके बीच भी शाहरुख काफी फेमस है क्योकि शाहरुख खान की कई फिल्मे इसी जॉनर की है। शाहरुख को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड मिल चुके है।

 

सलमान खान

source 

अपने चिर परिचित अंदाज, फिल्मो की कमाई और बॉलीवुड में अपने दम ख़म के कारण सलमान विदेशो में काफी फेमस है। साथ ही अपने बीइंग ह्यूमन और अन्य चैरिटी के कामो की वजह से भी जाने जाते है। सलमान की फिल्मे भी विदेशो में काफी पसंद की जाती है। उनकी एक था टाइगर , टाइगर जिन्दा है , बजरंगी भाईजान को विदेशी ऑडियंस द्वारा खूब पसंद किया गया।


ऋतिक रोशन

source

इंटरनेशनल ऑडियंस के बीच पहचाने जाने के लिए ऋतिक रोशन के पास पर्याप्त कारण है या ये कहे की जरुरत से ज्यादा। ऋतिक दुनिया के ऐसे देशो में भी एडमायर किये जाते है यह बॉलीवुड फिल्मे रिलीज़ भी नहीं होती जिसमे कोरियन देश और यूरोप देश शामिल है। अपने ग्रीक गोड लुक की वजह से किसी का भी ध्यान अपने तरफ खींच सकते है।

दुनिया सबसे हैंडसम मैन का ख़िताब अपने हाथ होने का तमगा भी उन्हें दुनियाभर के लोगो के बीच लता है। लुक के आलावा अपने ऑडियंस अपियरेन्स , शानदार डांस लीक से हटकर की गई चुनिंदा फिल्मे भी उनके फेमस होने के पीछे एक बहुत बड़ा कारण है।

 

इरफ़ान खान

source 

इरफ़ान खान ने हॉलीवुड की बड़ी मोवियो में काम करने के बाद सितारे बोलैंड हो गे जिसमे जुरासिक पार्क अमेज़िंग स्पाइडर मन जैसी मूवी करने के बाद वो लोगो के बेच पहचाने जाने लगे। इसके आलावा मैन स्ट्रीम सिनेमा से हटकर की कई कुछ बॉलीवुड फिल्मो ने भी उनको इंटेनटीओनल ऑडियंस के बेच ख्याति दिलाई।

 

प्रियंका चोपड़ा 

source

इस समय प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से ज्यादा समय हॉलीवुड में बिता रही है उनके हॉलीवुड सफर के साथ ही उनकी इंटरनेशनल ऑडियंस का दायरा बढ़ता चला गया और आज वे पूरी तरह एक इंटनेशनल सेलिब्रिटी की तरह ट्रीट की जाती है।

 

ऐश्वर्या राय 

source

ऐश्वर्या राय बच्चन ने सबसे पहले दुनिया का ध्यान तब खींचा जब वो मिस वर्ल्ड चुनी गई और तभी से वो विदेशो में एक जाना पहचाना नाम और चेहरा है। अपनी खूबसूरती के वजह से कई जगह एडमायर की जाती है और कई इंटनेशनल प्रोडक्ट  की ब्रांड एम्बेसडर है। उनकी फैन फॉलोइंग कण फिल्म फेस्टिवल के दौरान बड़ी आसानी से देखि जा सकती है जब न ही सिर्फ आम सिटीजन बल्कि मीडिया भी उनहे कवर करने की कोशिस करती है।

 


 

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन