सेलेब्रेटी

7 कारण क्यों रणवीर और दीपिका है एक-दूसरे के लिए सबसे परफेक्ट लाइफ पार्टनर?

दीपिका और रणवीर ने अपने रिश्ते को मजबूत बंधन में आखिकार बांध लिया है और आगे का कुछ समय में हुई कुछ ऐसी ही शादियों में लोगो को खूब ध्यान खींचा चाहे फिर वो करीना और सैफ की शादी और या विराट-अनुष्का  और या फिर प्रियंका-निक जोन्स की लेकिंन दीपिका-रणवीर की शादी कई मायनो में खास है और उसे ये रिश्ता नहीं बल्कि इन दोनों का तालमेंल, कैमेस्ट्री और इन दोनों का कई स्तरों पर  खास होना है।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को अमृतसर के एक कलाकार ने लाइफ-साइज पेंटिंग बनाकर बधाई दी।
ये सबसे सफल शादी का बंधन है और ऐसा क्यों है इसके लिए 7 खास कारण है जो इसे एक परफेक्ट मैरिज का सर्टिफिकेट देते है।

 

“अपोजिट अट्रैक्ट” और ये दोनों है

अगर अपोजिट अट्रैक्ट का फंडा सही है तो इन दोनों की जोड़ी एक दम परफेक्ट है। एक तरफ यहाँ रणवीर बिंदास-मुँह-फट्ट और थोड़े बहुत पागल है, दीपिका इस मामले में उनसे अपोजिट है क्योकि वो ज्यादातर चीज़ में सलीका बरतती है जो दोनों को जीवन भर अलग अलग एक्सपीरियंस देंगे।

“महत्वकांशी” और “प्रोफ़ेशनल” दोनों ही है

दोनो करियर के लिहाज से बहुत ज्यादा महत्वकांशी और पूरी तरह प्रोफ़ेशनल है रणवीर खुद को एक्टिंग के मामले खुद को लगातार इम्प्रूव कर रहे है वही बॉलीवुड के सभी टॉप एक्टर्स को फॉलो करते है निश्चित तौर ये उनके लिए फायदेमंद साबित होगा और दीपिका भी खुद को बॉलीवुड और इंटरनेशन सिनेमा का हिस्सा बना रही है।  दोनों ही अपने काम को एन्जॉय करते है। दोनों का बॉलीवुड करियर भी लगभग कुछ समय के अंतर पर शुरू हुआ था साथ ही दोनों का करियर ग्राफ भी काफी हद तक एक जैसा है। दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार बनने की और अग्रसर है।

“काम” और “कमाई” दोनों ही खूब कर रहे है।

अपनी शादी को इतना ग्रैंड बनाने के लिए उन्हें जिस चीज़ की जरुरत थी वो उन्हें जगह पर मिला क्यों क्योकि दोनों के पास ही भरपूर काम है और दोनों ही काफी कमाते है तो फायनेंसियल तौर पर दोनों इंडेपेंडेड और डिपेंडेंट हो सकते है। दोनों के पास फिल्मो के ऑफर ,दोनों के भरपूर ब्रांड एंडोर्स्मेंट है। तो चिन्ता किस बात की। रणवीर फ़ोर्ब्स की टॉप 100 मोस्ट पेड (सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले) एक्टरों में शुमार है वही दीपिका टाइम 2018 की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया की 100 सबसे प्रभावी महिलाओं में शामिल है।

“बीट फैशन” और “ऑफ बीट फैशन” दोनों को ही पसंद

फैशन के मामले में दीपिका और रणवीर दोनों ही बेहतर है और दोनों के ही फैशन आइकॉन है और उनके फैशन का इन्फ्लुएन्स है दोनों बीट (व्यावहारिक और पारम्परिक) और ऑफ बीट (फंकी और डिज़ाइनर) फैशन पसंद करते है बस कभी कभी रणवीर के फैशन पर दोनों में बेहस हो सकती है जिसमे आखिर में रणवीर ही जीतेंगे क्योकि उन्हें फैशन करने के मामले में शायद दीपिका भी नहीं रोक सकती।

“रिचुअल बाउंड्रीज” दोनों के लिए एक जैसी

हालाँकि बॉलीवुड और शायद दो प्यार करने के लिए रिचुअल बॉउंड्रीज़ मायने नहीं रखती लेकिन दोनों के परिवार पूरी तरह भारतीय है और भारतीय होने के नाते रीती-रिवाज और संस्कार और धार्मिक अनुष्ठान काफी मायने रखते है। यहाँ दीपिका “ब्राह्मण समाज” से ताल्लुक रखती है वही रणवीर “सिंधी” है जिस वजह से निजी और पारिवारिक तौर पर दोनों का वैवाहिक जीवन पूरी तरह से

“एक जैसा करियर” दोनों की स्ट्रांग बोंडिग का एक और कारण

दोनों ही अपने करियर में टॉप पर है और अलग अलग पहचान रखते लेकिन एक ही फील्ड में इसलिए काम के प्रति दोनों एक दूसरे के आलोचक और प्रशंसक बन सकते है दोनों को ही फिल्मे करियर से जुड़े चैलेंज के बारे में जागरूक है और एक दूसरे के काम को समझते है ये बेहतर इसलिए भी कि अक्सर करियर डिफरेंस और एक दूसरे के काम से जुड़े चैलेंज मालूम न होने पर कई सारे तनाव और रिश्ते में दूरिया पैदा करता है लेकिन यहाँ केस अलग ही है दोनों एक दूसरे के स्पेस का सम्मान करेंगे।

“फन लविंग” और “इमोशन” जो दोनों के लिए लाइफटाइम बनाएँगे कई ग्रेट मोमेंट

दोनों ही प्राणी फन लविंग है और दोनों का ही एक इमोशन साइड है दीपिका इसे खुल कर बांया करती है जबकि रणवीर अपने इमोशन पार्ट को भी हंसी -ठिठोली में बदल देते है लेकिन इमोशनल तो है और ये अमेज़िंग है क्योकि ये ही वो चीज़ है जो इनके जीवनभर के रिलेशनशिप में कई सारे छोटे-बड़े, एक्ससिटेमेंट से भरे, हंसी-ठिठोली से भरे, एक-दूसरे से रूठने-मानाने, मौज-मस्ती, ट्रैवल करने, ख़ुशी के मोमेंट को एन्जॉय करने और दुःख के समय को एक ओड-इवन तरीके से निपटने में मदद करेगी।

“एक विशेष युगल के लिए जो दिखाते हैं कि प्रेम सच हो सकता है और हमेशा के लिए । आपकी जिंदगी मे हमेशा प्यार और खुशी बढती रहे, यही हमारी दुआ है ।”


About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

विज्ञापन