मनोरंजन

कपिल शर्मा के अब तक के 11 यूनिक करैक्टर जिन्होंने अपने ह्यूमर से किया हमें हमेशा लोटपोट

कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा पिछले कई सालो से दर्शको को अपने ह्यूमर और विट्टी अंदाज से लोगो को एंटरटेन करते आ रहे है। उनकी सबसे बड़ी यूएसबी है चीज़ो और लोगो के प्रति ऑब्जरवेशन और ये ही चीज़ उनके लोगो के लिए खास बनाती है। उनके जोक्स,कमेंट और पंच लाइन जो है सो है लेकिन उनके द्वारा प्ले किये गए करैक्टर और भी ज्यादा मजेदार है।

उन्होंने अपने कई शोज में कुछ खास करैक्टर प्ले किये है जिनसे उन्होंने इतना हंसाया जितना उनकी स्टैंड अप कॉमेडी ने नहीं हँसाया होगा। उनके ऐसे ही 11 उम्दा करैक्टर जो सामने आते है हंसी के फब्बारे छोड़ना शुरू कर देते है।

चप्पू

द कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल में कपिल यानि कप्पू के दूर का रिश्तेदार चप्पू शर्मा पर कपिल के दूर का रिश्तेदार है जो बहुत ही इनोसेंट, थोड़ा सा बदमाश लेकिन सुपर मजाकिया है।

शो में वह एक थोको कॉफी डे (कॉफी शॉप) खोलता है और चंदू चाय वाले को परेशान करता है। एक और एपिसोड में, वह नानी से झगड़ता  है लेकिन फिर भी, वह कपिल द्वारा प्ले किया गया है बहुत ही फनी करैक्टर है।

कपिल का नादान बचपन 

सोनी टीवी पर आने वाले कमेंडी सर्कस का नया दौर में कपिल ने पहली बार एक शरारती स्कूली बच्चे का एक्ट किया था। एक ऐसा क्रूर छात्र जो अपने टीचरो को चिढ़ाता है और उनसे कल्ट बाते करता है। इस रूप में कई बच्चे वाली बातो को बहुत ही फनी वे में सुनाते है। उन्होंने इस करैक्टर को अपने आगे के कई शोज में भी बहुत ही कमाल तरीके से प्ले किया और दर्शको को पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर दिया।

राजेश अरोड़ा 

द कपिल शर्मा शो में डॉक्टर गुलाटी का दिल्ली वाला भाई राजेश अरोरा का करैक्टर शो का सबसे फेमस करैक्टर बना जो अपनी कड़वी बातो और पंच लाइन से हर व्यक्ति का मजाक उड़ाता है चाहे फिर वो शो पर आया गेस्ट हो या फिर सिद्दू जी खुद ही क्यों न हो। ये एक टिपिकल पंजाबी करैक्टर है जो चटक भाषा का इस्तेमाल करता है जिसका काम पुरे शो में सबकी बेज्जती करना और खुद की तारीफ करते है रहना एक मात्र काम है। फिर भी कपिल का ये करैक्टर कपिल के बाकि करैक्टर की तरह ही सुपर फनी है।

शमशेर सिंह 

एक इंटरव्यू में कपिल ने कहा था कि शमशेर का करैक्टर खुद कपिल का फेवरेट है। कारण कि उनके पिता और भाई पुलिस में है। कपिल ही क्यों इस करैक्टर को कपिल के बाकि सभी करैक्टर की तरह बहुत पसंद किया जाता है जिसकी आवाज की टोन और दूसरे करैक्टर पर दबंगई करना बेहद पसंद किया जाता है।

लाला रोशन लाल 

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर शो में कपिल द्वारा प्ले किया गया लाला रोशन लाल का करैक्टर भी कमाल का था जिसमे वो पॉलिटिशियन की नक़ल उतरता है साथ ही अपने पार्टनर चड्डा कि चड्डी(ऐसा रोशन लाल बोलता है) उतारते है।

शोले का रामलाल 

शोले फिल्म का करैक्टर रामलाल जो कि एक घरेलू नौकर है कपिल ने कॉमेडी सर्कस के तानसेन में प्ले किया था जिसमें रामलाल ठाकुर से अटपटे सवाल पूछता हैं।  अली असगर इसमें ठाकुर का रोल प्ले करते हैं। कपिल के इस करैक्टर से पता चलता है कि वो कितने वर्सेटाइल है जो शोले के इंटेंस करैक्टर से भी हंसी का ओवरडोज़ दिलवा देते है।

 

ढोंगी बाबा 

ढोंगी बाबा का रोल कपिल शुरू से करते आ रहे है जो झाड़-फूक , तंत्र-मंत्र सब करता है और लोगो को ठगने का काम करता है लेकिन अपने चेले के साथ प्रवेश लेते है पर्दे के पीछे होने वाली चीज़ो पर चेले से बेहेस होने लगती है साथ ही जो लोग बाबा का आशीर्वाद लेने आते है उन्हें मिलता है “बाबा जी का ठुल्लू”

खत्रुगन 

खत्रुगन, जिसमे कपिल शत्रुघन की मिमिक्री करते है और केबीसी का अपना है एक फॉर्मेट चलाते है “के भईल करोड़पति” इसमें शो पर आये गेस्ट हिस्सा लेते है फिर खत्रुगन के टेड़े-मेढ़े सवालो का सामान करते है। जैसे एक एपिसोड में सलमान से जो सवाल उन्होंने पूछा “की छोटी एबीसीडी बड़ी एबीसीडी से कितनी छोटी होती है” अब इसमें लॉजिक हो या न हो लेकिन फनी जरूर है।

बिट्टू शर्मा 

बिट्टू शर्मा कपिल के रियल लाइफ से प्रेरित है जो अपनी बेरोजगारी और अपने बड़े बड़े होंठो वाली वाइफ से परेशान है लेकिन जिसकी ऑब्जरवेशन गजब की है। इसमें कपिल कोई भी गेटअप लेकर नहीं आते लेकिन अपने साथ फॅमिली के साथ होने वाली खट्टी मीठी बातो और रियल लाइफ से रिलेट करते है जोक्स का पूरा एक बॉक्स भरकर लेकर आता है।

सिट्टू 

सिट्टू का रोल कपिल ने कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल में किया था जहाँ वो कपिल(बिट्टू) का छोटा भाई है और लोकल बदमाश है जो कई बार जेल भी होकर आया है लेकिन जब भी वापिस आता है वो शो में दादी और बुया को खूब डराता है और पैसे कमाने या चोरी करने के नए नए प्लान में उन लोगो को भी शामिल करता है। इसमें करैक्टर में कपिल के बोलने का अंदाज इतना तीखा है किसी को भी चुभ जाए लेकिन आखिर में हंसी का फब्बारा छोड़ जाता है।

गप्पू 

द कपिल शर्मा शो में कपिल का गप्पू वाला करैक्टर आपको हंसा हंसा के लोट पोट कर देगा। ये कपिल का रिलेटिव है लेकिंन तोतला है पर बात कड़क करता है जैसे “आप सोच रहे होंगे की मैं जहाँ क्यों आया हूँ  …….सोचते रहो सोचते रहो”

गप्पू का स्वेग उसे कपिल द्वारा प्ले किये गए बाकि करैक्टर से बिलकुल अलग बनाता है।

लाफ्टर चैलेंज से लेकर द कपिल शर्मा शो तक कपिल ने बहुत ग्रो किया है बस एक चीज़ नहीं बदली और वो ये कि कपिल तब भी सिद्दू के आगे परफॉर्म करते थे और आज भी।

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

विज्ञापन