मनोरंजन सेलेब्रेटी

बॉलीवुड के 10 मशहूर अभिनेता जो है हार्डकोर स्मोकर

यह बात तो लगभग हर व्यक्ति को पता होगी की सिगरेट पीना हमारे शरीर के लिए कितना हानिकारक होता है। लेकिन फिर भी कई लोग ऐसे भी हैं जो इस सच्चाई को देखना नहीं चाहते या देख कर भी अनदेखा कर देते हैं। कई लोग गलत संगती या मानसिक परेशानियों के चलते धूम्रपान करने लगते हैं जो धीरे धीरे करके आदत में तब्दील हो जाती है और ये आदत लाख कोशिशों के बावजूद भी नहीं जाती पर शायद वे वह लोग ये नहीं जानते हैं की ये आदत एक दिन मौत का विकराल रूप ले सकती है। धूम्रपान ना सिर्फ हानिकारक ही होता है बल्कि कैंसर जैसे जानलेवा बीमारियों को जन्म देने का कारण भी होता है।

लेकिन क्या आपको पता है की बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों को भी धूम्रपान की इस गंदी लत ने जकड रखा है। वैसे तो आपने कई बार अपने चहेते सितारों को बड़े पर्दे पर बेबाक धूम्रपान करते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं की वह कौन से अभिनेता हैं जिन्हें असल ज़िन्दगी में भी सुट्टा मारने का ज़बरदस्त शौक है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन अभिनेताओं के बारे में जिन्हें असल ज़िन्दगी में भी है सुट्टा मारने का ज़बरदस्त शौक।

संजय दत्त

Sanjay-dutt- smoking habits - No quitting in real lifeSource

संजू बाबा यानी बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त का सुट्टा मारने में कोई तोड़ नहीं है। जब संजू छोटे थे तब वह एक दिन अपनी माँ से जिद कर बैठे की मुझे भी सिगरेट पीनी है, पापा भी तो पीते हैं, यह सुन कर संजू के पिता, उस समय के सुपर स्टार सुनील दत्त ने गुस्से में संजू को सिगरेट दी और कहा इसे जलाओ और धुआँ अन्दर ले कर नाक से बहार निकालो। सुनील दत्त को लगा संजू इतने छोटे है की वह सिगरेट का एक कश भी नहीं लगा पायेंगे लेकिन संजू वह पूरी सिगरेट बिना किसी परेशानी के पी गए। इस बात से सुनील दत्त इतने खफा हुए की उन्होंने संजू को बोर्डिंग स्कूल भेज दिया। लेकिन उनके पिता का यह पैंतरा भी किसी काम नहीं आया और आज भी संजय दत्त को कई जगहों पर सुट्टा मारते हुए देखा जाता है।

शाहरुख़ खान

sharukh-khan सुट्टा मारने का ज़बरदस्त शौक - Chain Smokers of BollywoodSource

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान रियल लाइफ में चैन स्मोकर हैं। शाहरुख़ को सिगरेट पीने की बहुत बुरी लत है जिसे छोड़ने की वह कई दफा कोशिश भी कर चुके है, पर नाकाम ही रहे। एक वेबसाइट के अनुसार शाहरुख एक दिन में 100 से ज्यादा सिगरेट पी जातें हैं।

अजय देवगन

ajay devgan chain smoker - धूम्रपान की इस गंदी लतSource

सिंघम यानि अजय देवगन भी सिगरेट पीने की लत्त के शिकार हैं और यह भी बॉलीवुड के चेन स्मोकर्स में से एक हैं। इनकी सिगरेट पीने की लत्त को छुड़वाने का प्रयास कई बार इनकी बेटी भी कर चुकीं हैं लेकिन वह भी असफल रहीं। अजय देवगन को कई बार पब्लिक प्लेस पर स्मोकिंग करते हुए देखा जा चुका है।

सलमान खान

salman khan सुट्टा मारने का है जबरदस्त शौकSource

बॉलीवुड के भाई और दबंग पर्सनालिटी ‘सलमान खान’ को कई बार पब्लिक प्लेस में धूम्रपान करते देखा गया है। कुछ महीनों पहले यह खबर आई थी की सलमान खान ने धूम्रपान करना छोड़ दिया है लेकिन उसके बाद सलमान की फिर एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह सिगरेट पकड़े हुए थे।

रणबीर कपूर

Chain Smoking Bollywood Celebrity - Ranbir-Kapoor - Hindi ArticleSource

रणबीर कपूर जितने अपने अभिनय को ले कर मशहूर है उतने ही असल जिंदगी को ले कर भी हैं। दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ के साथ प्रेम सम्बन्ध को ले कर वो कई बार चर्चा का विषय बन चुकें हैं। जब रणबीर कपूर कटरीना के साथ रिलेशनशिप में थे तो खबर आई थी की उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया है। यही नहीं मीडिया और लोगों द्वारा कयास लगाया जा रहा था की धूम्रपान छोड़ने की असली वजह कटरीना कैफ हैं और उनके बोलने पर ही रणबीर ने धूम्रपान करना छोड़ा है। लेकिन कुछ समय बाद रणबीर और कटरीना का ब्रेकअप हो गया और इन दोनों के रास्ते भी अलग-अलग हो गए हैं। रणबीर को भी बॉलीवुड का चेन स्मोकर मन जाता है। हाल ही में रणबीर, संजय दत्त की बायोपिक की शूटिंग के दौरान पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ सिगरेट पीते हुए नज़र आये। माहिरा और रणबीर की सिगरेट पीते हुए ये फोटो इन्टरनेट पर जम कर वायरल हुई।

जॉन अब्राहम

john-abraham-smoking-in-real-life- Bollywood Hindi Article
Source

एक समय जॉन अब्राहम सिगरेट के धुंए में इस कदर खो गए थे की अपनी गर्लफ्रेंड के मना करने पर, उन्हें चुपके से बाथरूम में जा कर सिगरेट पीना पड़ता था। लेकिन जॉन ने सिगरेट छोड़ने की ठान ली थी और एक समय बाद सिगरेट को अलविदा कह दिया। जॉन जब नो स्मोकिंग कि शूटिंग कर रहे थे तब उन्हें अपने किरदार में पूरी तरह ढलने के लिए एक दिन में 90 सिगरेट पीनी पड़ी थी। फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद जब उन्होंने अपने चेस्ट का X-ray करवाया तब उन्होंने देखा की सिगरेट पीने के कारण उनके लंग्स पूरी तरह से काले हो चुके हैं। यह देख कर जॉन घबरा गए और उन्होंने फैसला लिया की वह अब कभी दोबारा सिगरेट नहीं पीयेंगे।

ह्रितिक रोशन

hrithik-roshan - chain smoker - Bollywood Hindi ArticleSource

बॉलीवुड की कई फिल्मी सितारों की ही तरह ह्रितिक को भी एक समय धूम्रपान की गंदी लत्त लग गई थी। ह्रितिक ने सिगरेट छोड़ने के कई जतन किए लेकिन हर बार वह नाकाम रहे। फिर एक दिन जब उन्होंने एलन कार्स की किताब ‘द इजी वे टू क्विट स्मोकिंग’ पढ़ी तब उन्होंने सिगरेट छोड़ने का फैसला किया और ह्रितिक का यह प्रयास पूरी तरह सफल भी रहा। अब ह्रितिक अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी यह किताब पढ़ने की सलाह देते हैं जिससे उनके करीबी लोगों की भी यह गंदी आदत जल्द से जल्द छूट जाए।

अर्जुन रामपाल

Chain Smokers-arjun-rampal-smoking- habits- Bollywood Hindi ArticleSource

अर्जुन रामपाल के फिल्मी करियर की शुरूआत मॉडलिंग से हुई थी। उन्हें कॉलेज के दिनों से ही सिगरेट पीने की बुरी आदत थी जो धीरे-धीरे वक्त के साथ बढ़ती ही जा रही थी। जब ह्रितिक को पता चला की उनके दोस्त अर्जुन रामपाल भी कुछ एसी ही समस्या से गुज़र रहें हैं जिससे पहले वह भी गुज़र चुकें हैं तब ह्रितिक ने वही किताब अर्जुन को गिफ्ट की जिसे पढ़कर ह्रितिक ने सिगरेट पीना छोड़ दिया था।

अर्जुन कपूर

arjun-kapoor-smoking habits - Bollywood Hindi ArticleSource

अर्जुन कपूर की शुरुआत भले ही इंडस्ट्री में ज्यादा पुरानी न हो लेकिन इनकी सुट्टा मारने की यह आदत बहुत पुरानी है। यह सिगरेट पीने की लत्त में इस कदर लीन हो जाते हैं की कई बार इन्हें यह तक दिखाई नहीं देता की यह पब्लिक प्लेस में खड़े हैं। शायद यह इसलिए क्योंकि अब अर्जुन का शौक उनकी कमजोरी बन चुका है।

सैफ अली खान

saif-ali-khan - Chain Smoker - Bollywood Hindi Article
Source

छोटे नवाब, सैफ अली खान भी एक समय नशे के शौकीन हुआ करते थे। लेकिन जब 2007 में सैफ को हार्ट अटैक आया तब से सैफ ने सिगरेट और शराब को हाथ लगाना छोड़ दिया। सैफ के जीवन की उस घटना ने सैफ की जिंदगी का सही महत्व समझा दिया था।

About the author

Neelesh

Neelesh

Movie and Tech lover. Inspired and Hardcore Learner Content Producer, Love to write and create. Unlocking thoughts and Ideas, share and experience the things happened around. Speak less that way write.

Add Comment

Click here to post a comment

विज्ञापन